Breaking News उत्तर प्रदेश करियर & जॉब

कौशलेंद्र और शिवांगी ने किया अपने स्कूल का नाम रोशन

कौशलेंद्र और शिवांगी ने किया अपने स्कूल का नाम रोशन

UP Board Result 2019: यूपी बोर्ड के 165 स्कूलों का परिणाम शून्य है। इनमें से 96 स्कूलों के 10वीं के सभी छात्र फेल हैं जबकि 69 स्कूल ऐसे हैं जिनका 12वीं का रिजल्ट जीरो है। 2018 की तुलना में शून्य रिजल्ट देने वाले स्कूलों की संख्या में वृद्धि हुई है। पिछले साल 150 स्कूलों का परिणाम शून्य था। हालांकि 2017 में 183 स्कूल ऐसे थे जिनका एक भी छात्र पास नहीं हो सका था।
इन आंकड़ों से सरकारी और सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों की बदहाली भी सामने आई है। 165 स्कूलों में से कई राजकीय और एडेड स्कूल हैं। दु:खद पक्ष यह है कि कई स्कूलों में बच्चों की संख्या 10 से भी अधिक नहीं है। ऐसे में साफ है कि इन स्कूलों के प्रति आम लोगों में रुझान नहीं है।
तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में अजीतमल ब्लाक के दो बच्चों ने अपने स्कूल का नाम रोशन किया और साथ में अपने माता-पिता का मान सम्मान भी बढ़ाया है श्री माॅं शारदे इंटर कालेज बल्लापुर में पढ रहे दो छात्र कौशलेंद्र कुमार चांदपुर निवासी एवं शिवांगी सौरीगढिया निवासी ने 85% अंक पाकर अजीतमल तहसील टाॅप किया इस अवसर पर श्री माॅं शारदे इंटर कालेज के प्रबंधक डॉ ओम जी राजपूत ने सभी अध्यापक एवं छात्र- छात्राओं को बहुत बहुत बधाई दी और आगे चलकर होनहार बनने की कामनाओं के साथ आभार जताया।
शिवांगी ने संवाददाताओं को बताया कि मेरे पिता जी एक गरीब किसान है और में उनकी मेहनत से आगे चलकर डी एम बनने का सपना पूरा करुंगी

इंडिया आज तक न्यूज़ चैनल
अमित यादव- संवाददाता