Breaking News देश राज्य

मुंबई में मॉनसून का कोहराम, आज छुट्टी घोषित, स्कूल बंद, रेलवे स्टेशन जलमग्न

मुंबई में भारी बारिश का असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ा है. पश्चिमी रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा है कि विरार, पालघर और नालासोपारा में लगभग 10 ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है. नालासोपारा रेलवे स्टेशन से खुलने वाली 8 लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. जबकि कुछ ट्रेनों का सफर छोटा कर दिया गया है.

मुंबई में बारिश से प्रलय जैसी स्थिति पैदा हो गई है. मूसलाधार बारिश से पैदा हुए हालात ने सरकार को बेबस कर दिया है. मुंबई में महाराष्ट्र सरकार के सारे इंतजाम धरे के धरे रह गए. मुंबई और कल्याण में दीवार गिरने से मंगलवार रात को ही 15 लोगों की मौत हुई है. हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने मुंबई के स्कूल-कॉलेजों में आज छुट्टी घोषित कर दी है. इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मुंबई में अगले 24 घंटों तक मॉनसून का प्रचंड रूप जारी रहेगा.

बृहन्नमुंबई नगर निगम के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि मुंबई के सभी सरकारी और निजी स्कूल आज बंद रहेंगे. कई जगह जलजमाव की वजह से शहर में जिंदगी ठहर सी गई है.

मुंबई का ‘अमंगल’, एक रात में 21 लोगों की मौत

पालघर में नालासोपारा रेलवे स्टेशन पानी में डूब गया है. मौसम विभाग ने पालघर में मंगलवार को 4 घंटे तक जोरदार बारिश की चेतावनी दी है. मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे घर से बाहर निकलने से पहले मौसम का अपडेट जरूर ले लें.