Breaking News उत्तर प्रदेश राज्य

INDIA AAJTAK TV LIVE आषाढ़ में पहले दिन 44 मिमी. बारिश

LIVE…विदाई और आषाढ़ के पहले दिन मानसून की दस्तक में ही रिमझिम ही सही पर ठीकठाक बारिश हुई। मौसम विभाग ने 24 घंटे में 44.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। शुक्रवार को दिन भर बादल डेरा जमाए रहे। दिन में कई बार कहीं तेज तो कहीं बौछारों ने लोगों को भिगोया। साथ ही तापमान में गिरावट भी रही। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले चार से पांच दिन धूप छांव का मौसम बना रहेगा। बादल छाए रहेंगे और बीच बीच में बूंदाबांदी होगी। तेज बारिश के भी आसार हैं।

मौसम का मिजाज बृहस्पतिवार को ही बदल गया था। रात में हुई तेज बारिश के बाद दिन में रिमझिम रही लेकिन सड़क की पटरियों पर पानी लगा रहा। कीचड़ और फिसलन से लोग परेशान रहे। दिन में फुहारों ने मौसम सुहाना बना दिया।
शुक्रवार को अधिकतम तापमान करीब तीन डिग्री लुढ़ककर 27.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। 24 घंटे में ही दिन का पारा करीब नौ डिग्री सेल्सियस गोता लगा गया। इसी तरह न्यूनतम तापमान में भी मामूली कमी रही लेकिन उमस गुम हो गई। रात का पारा 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बा
रिश का असर रहा कि आर्द्रता उच्चतम स्तर पर सौ फीसदी रही। ठंडी हवाओं से लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिली है।

मौसम विज्ञानी प्रो. एचएन मिश्रा के मुताबिक इंडियन ओशन डाइपोल की सक्रियता इस बार ठीकठाक बारिश कराएगी। अगले कुछ दिन मानसून के लिहाज से राहत भरे होंगे लेकिन फिर झमाझम बारिश के आसार हैं। पूर्वानुमान है कि बारिश का औसत अच्छा रहेगा।