Breaking News उत्तर प्रदेश

India aajtak tv Live. आरआरएसआईएमटी में आयोजित हुई यूपीएसईई-2020 की प्रवेश परीक्षा

आरआरएसआईएमटी में आयोजित हुई यूपीएसईई-2020 की प्रवेश परीक्षा

*सोशल डिसटेंसिंग के साथ कोविड-19 प्रोटोकाल का रखा गया विशेष ध्यान*

अमेठी. 20 सितम्बर, रविवार, उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फार्मेसी संस्थानों में प्रवेश के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) प्रत्येक वर्ष आयोजित की जाती है. रविवार को उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई)-2020 का आयोजन पूरे देश में निर्धारित 206 परीक्षा केंद्रों पर किया गया जिसमे उत्तर प्रदेश के अंदर बनाए गए 187 केंद्र और प्रदेश के बाहर बनाए गए 19 परीक्षा केंद्र शामिल हैं. जनपद का राजर्षि रणंजय सिंह इंस्टिट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी (आरआरएसआईएमटी) भी यूपीएसईई-2020 का परीक्षा केंद्र रहा.
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की ओर से नामित परीक्षा केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ० एन० के० सक्सेना ने बताया की परीक्षा केंद्र पर कुल 110 छात्रों को परीक्षा हेतु आवंटित किया गया था जिसमे से कुल 90 छात्र परीक्षा केंद्र पर उपस्थित रहे तथा 20 छात्र अनुपस्थित रहे. परीक्षा का समय दोपहर 12 से 3 बजे तक रहा.

केंद्र अधीक्षक श्रीमती कीर्ति जैन ने बताया की छात्रों को सोशल डिसटेंसिंग के साथ परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया. परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर ही सभी छात्रों का हाँथ सेनेटाइज कराया गया और उनके शरीर का तापमान लिया गया. मानक से जादा तापमान वाले छात्रों के लिए परीक्षा हेतु अलग से आइसोलेशन रूम बनाया गया था. परीक्षा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का पूर्णतया ध्यान रखा गया और सभी छात्रों और कर्मचारियों ने मास्क पहने रखा.
बताते चलें की डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की ओर से आयोजित इस परीक्षा की निगरानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल चैट बॉट से किया गया. इस तकनीक का पहली बार इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका समन्वयन विवि स्थित वार रूम से किया गया।

*अमेठी से असद हुसैन कि रिपोर्ट*