Breaking News उत्तर प्रदेश राज्य

India Aajtak tv live आगरा आ रही प्रियंका गांधी का लखनऊ में रोका गया काफिला, डीएम ने भी कहा – शहर में नहीं मिलेगा प्रवेश

ad-1
ad-1

आगरा आ रही प्रियंका गांधी का लखनऊ में रोका गया काफिला, डीएम ने भी कहा – शहर में नहीं मिलेगा प्रवेश

आगरा से हेमंत वर्मा की खास रिपोर्ट

__________________________________

आगरा। पुलिस कस्टडी में सफाई कर्मचारी अरुण की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव ने जहां ट्वीट करके उत्तर प्रदेश सरकार को घेरा। आगरा पुलिस को कटघरे में खड़ा किया तो वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने के साथ-साथ आगरा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया। ट्वीट करने के बाद प्रियंका गांधी ने आगरा आने और पीड़ित परिवार से मुलाकात करने की बात कही। जिसके बाद लखनऊ से लेकर आगरा तक पुलिस प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

 

कांग्रेसी नेताओं के साथ पुलिस की धक्का-मुक्की

 

बताया जा रहा था कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंका गांधी लखनऊ कैंट इलाके से कार से आगरा के लिए रवाना हो रही थी। जैसे ही प्रियंका गांधी का काफिला लखनऊ में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चढ़ता, उससे पहले ही लखनऊ पुलिस के अधिकारियों ने बैरीकेटिंग लगाकर प्रियंका गांधी के काफिले को रोक दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता और लखनऊ पुलिस के साथ धक्का-मुक्की झड़प भी देखी गई।

 

धारा 144 का दिया हवाला

 

आगरा जाने से रोके जाने पर जब प्रियंका गांधी ने पुलिस अधिकारियों से सवाल किया तो पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ और आगरा जिले में धारा 144 लागू है जिसके चलते आप वहां नहीं जा सकते। इस पर प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया कि अब हम सड़क पर गाड़ी भी नहीं चला सकते हैं। अब आप कानून बनाएंगे। इस पर पुलिस अधिकारी यही कहते रहे कि यहां से हम आपको आगे नहीं जाने देंगे।

 

आगरा डीएम ने शासन को भेजी रिपोर्ट

 

वहीँ प्रियंका गांधी के आने की संभावना को देखते हुए आगरा प्रशासन भी सतर्क हो गया है। डीएम प्रभु एन सिंह ने शासन को पूरे मामले से अवगत कराया है। उन्होंने रिपोर्ट भेजी है। डीएम का कहना है कि सफाई कर्मचारी की मौत के बाद से हालात तेजी से बदल रहे हैं। किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पीएसी मुस्तैद है। ऐसे में इन नेताओं को आगरा में फिलहाल प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उनका कहना है कि इससे कानून व्यवस्था को खतरा पैदा हो सकता है। लखनऊ, नोएडा सहित जिलों के डीएम को भी बताया गया है।

 

पुलिस अधिकारियों की अपनी एक दलील है कि प्रियंका गांधी के आगरा आने और पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद मामला और ज्यादा गर्मा सकता है, आक्रोश फैल सकता है, शहर में तनाव पैदा हो सकता है। बस इन्हीं दलीलों को देते हुए लखनऊ और आगरा पुलिस के आला अधिकारी प्रियंका गांधी को आगरा तक नहीं आने देना चाहते हैं।